Saturday, November 15, 2008

www.girishbillore.com or http://blog.girishbillore.com/

हिन्दी-संसार www.girishbillore.com एक ऐसा संकल्प है जो अंतरजाल पर हिन्दी के विकास की दस्तक में एक और दस्तक ही है . बरसों से मन में इस तरह की वेब साईट सपना बुना था ,किंतु अंतर्जाल के ज्ञान का अभाव तथा मूर्ख समझने वालों की बहुतायत से काम पूर्ण नहीं हो सका था . किंतु ब्लॉग "प्रथम" के माडरेटर अंकित कुमार जो इंदौर में अध्ययनरत है ने मुझे केवल डोमिन नेम के मूल्य पर साईट तैयार करके दी है अभी इसे सजा संवार भी रहें हैं वे ........... सुधि पाठको सच तो यह है की जबलपुर में जितनों से भी मेरी बात हुई सभी इस काम को लेकर मुझे अपना शिकार समझते थे . एक युवक ने तीन साल पहले मुझसे 3000/- लेकर आज तक मेरा काम नहीं किया किंतु मुझे हताशा नहीं हुई ,शायद उस युवक की कोई मज़बूरी रही होगी अन्य कई युवकों-युवतियों ने जो काम की तलाश में मेंरे संपर्क में आए से पता चला कि --"वेब साईट बनाने में बड़ा झंझट है सर फेस वाइस वर्क होता है, 15000 रूपए तक खर्चने होंगे . ?" आज भारत की चंद्रयान कोशिश सफल रही और मैं भी कि आज यानी 14/11/2008 मुझे भी मेरा संकल्प पूर्ण कराने का मौका मिला अंकित के सहयोग से . ankit@pratham.net की कोशिशों से मुझे मेरी वेब साईट बनाने में जो सहयोग मिला है मैं व्यक्तिगत रूप से उनका आभारी हूँ जो भी इस वेब साइट से जुड़ना चाहें कृपया मुझे girish@girishbillore.com , ankit@pratham.net पर मेल करें आपका कृपाकांक्षी

3 comments:

Abhishek said...

बधाई हो सफलता की. क्या आपके इस वेबसाइट ने काम करना शुरू कर दिया है?

डुबेजी said...

girish ji hardik badhai

intelligence said...

vintage dior
christian dior bag
dior bag
dior handbag
dior handbags